आमिर खान के मन में एक डर पैदा हो गया है। गजनी फिल्म अबतक 200 करोड़ की कमाई कर चुकी है। छोटे बड़े सभी शहरों में फिल्म हिट है। गजनी की कामयाबी का आमिर ने जश्न तो मनाया, लेकिन उन्होंने माना कि अब उन पर इस सफलता को दोहराने का दबाव बन गया है।
हमेशा पार्टियों से दूर रहने वाले आमिर अब पूरी तरह पार्टियों में डूब गए हैं। वो गजनी की सफलता का पूरा मजा ले रहे हैं। दो हफ्ते में फिल्म ने 200 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया। इस शानदार कामयाबी का जश्न मनाने के लिए गजनी की पूरी यूनिट जुटी। आमिर ने केक काटकर जश्न तो मनाया, लेकिन वो कुछ डरे हुए भी हैं। गजनी ने आमिर को डरा दिया है। उनके मन में डर बैठ गया है कि अगर उनकी अगली फिल्म 'थ्री इडियट्स' हिट नहीं हुई तो क्या होगा।
गौरतलब है कि गजनी तमिल फिल्म का रिमेक है। जब आमिर ने ये फिल्म देखी तो वो निर्देशक ए आर मुरुगदौस के निर्देशन के कायल हो गए। लेकिन वो इस फिल्म को नहीं करना चाहते थे। आमिर को लगा कि ऐसी एक्शन फिल्म फिल्म शाहरुख, सलमान या अक्षय कुमार जैसे हीरो ही कर सकते हैं। लेकिन बाद में वो एक्शन रोल के लायक बॉडी बनाने के लिए तैयार हो गए।
गजनी फ़िल्म की सफलता ने आमिर खान को एक नया नाम मार्केटिंग गुरु दिया है। आमिर खान अब इस मार्केटिंग की इमेज को जमकर भुना भी रहे है फ़िल्म के 200 करोड़ कमा लेने के बावजूद आमिर खान फ़िल्म को प्रमोट करने के नए-नए फंडे निकाल रहे हैं। गजनी को प्रमोट करने के लिए वो दूसरों के बाल तक काटते नजर आए।
वहीं गजनी की सक्सेस पार्टी में उन्होंने तमाम सिनेमा हॉल मालिकों को गोल्डन ट्रॉफी से सम्मानित किया। इस पार्टी में खास तौर से छोटे शहरों के थिएटर मालिकों को बुलाया गया था। छोटे शहरों में अमूमन फिल्में रिलीज होने के काफी दिन बाद आती हैं। लेकिन खास रणनीति के तहत गजनी के रिकॉर्ड 1200 प्रिंट तैयार किए गए और छोटे शहरों के सिनेमा हॉल में भी फिल्म को रिलीज किया गया। चंद हजार की कमाई करने वाले ये थियेटर लाखों की कमाई कर रहे हैं।
हमेशा पार्टियों से दूर रहने वाले आमिर अब पूरी तरह पार्टियों में डूब गए हैं। वो गजनी की सफलता का पूरा मजा ले रहे हैं। दो हफ्ते में फिल्म ने 200 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया। इस शानदार कामयाबी का जश्न मनाने के लिए गजनी की पूरी यूनिट जुटी। आमिर ने केक काटकर जश्न तो मनाया, लेकिन वो कुछ डरे हुए भी हैं। गजनी ने आमिर को डरा दिया है। उनके मन में डर बैठ गया है कि अगर उनकी अगली फिल्म 'थ्री इडियट्स' हिट नहीं हुई तो क्या होगा।
गौरतलब है कि गजनी तमिल फिल्म का रिमेक है। जब आमिर ने ये फिल्म देखी तो वो निर्देशक ए आर मुरुगदौस के निर्देशन के कायल हो गए। लेकिन वो इस फिल्म को नहीं करना चाहते थे। आमिर को लगा कि ऐसी एक्शन फिल्म फिल्म शाहरुख, सलमान या अक्षय कुमार जैसे हीरो ही कर सकते हैं। लेकिन बाद में वो एक्शन रोल के लायक बॉडी बनाने के लिए तैयार हो गए।
गजनी फ़िल्म की सफलता ने आमिर खान को एक नया नाम मार्केटिंग गुरु दिया है। आमिर खान अब इस मार्केटिंग की इमेज को जमकर भुना भी रहे है फ़िल्म के 200 करोड़ कमा लेने के बावजूद आमिर खान फ़िल्म को प्रमोट करने के नए-नए फंडे निकाल रहे हैं। गजनी को प्रमोट करने के लिए वो दूसरों के बाल तक काटते नजर आए।
वहीं गजनी की सक्सेस पार्टी में उन्होंने तमाम सिनेमा हॉल मालिकों को गोल्डन ट्रॉफी से सम्मानित किया। इस पार्टी में खास तौर से छोटे शहरों के थिएटर मालिकों को बुलाया गया था। छोटे शहरों में अमूमन फिल्में रिलीज होने के काफी दिन बाद आती हैं। लेकिन खास रणनीति के तहत गजनी के रिकॉर्ड 1200 प्रिंट तैयार किए गए और छोटे शहरों के सिनेमा हॉल में भी फिल्म को रिलीज किया गया। चंद हजार की कमाई करने वाले ये थियेटर लाखों की कमाई कर रहे हैं।
सच अर्श पर पहुँचने के बाद फर्श पर गिरने का डर हमेशा ही बना रहता है आमिर भी इसी मानसिकता का सिखार हो गए है !!
ReplyDelete