Skip to main content

अंकुरित चिट्ठा-2009 अवार्ड के लिए प्रबिष्टियां आमंत्रित


हिन्दुस्तानी की आवाज़ प्रतियोगिता एवं कलम का सिपाही कविता प्रतियोगिता के बाद हिन्दुस्तान का दर्द सम्मानित करने जा रहा है चिट्ठाकारों को । ऐसे चिट्ठे जो अभी अपनी शिशु अवस्था में हैं और लगातार प्रगति के मार्ग पर अग्रसर हो रहे है।
ऐसे ही चिटठो मे से हम चुनेंगें अंकुरित चिट्ठा-2009 और जिस पाठक की रहेगी इस प्रतियोगिता पर तीखी नजर और करेगा सबसे अधिक एवं सबसे अलग कमेन्टस बह बनेगा बरिष्ठ पाठक-2009


नियम व जानकारी :-

1.अंकुरित चिट्ठा-2009 प्रतियोगिता में अपने चिटठे को शामिल कराने के लिए चिटठे के संपादक को स्वंय के पते,फोटो एवं फोन नम्बर के साथ अपने चिटठे का लिंक हम तक पहुँचाना होगा।

2.अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए प्राप्त प्रतियोगियों मे से किसी एक चिटठे को ही अंकुरित चिटठा
की उपाधि से नवाजा जायेगा,इस संदर्भ में समस्त अधिकार हिन्दुस्तान का दर्द के पास सुरक्षित रहेंगें।

3. अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए प्रबिष्टियां 31 मार्च 2009 दिन मंगलवार तक ही स्वीकार की जायेगी,इसके पश्चात 20 दिनों तक निर्णायक मंडल द्वारा उन चिटठो का मूल्याकंन किया जायेगा।
जो प्रबिष्टियां हमें जितने जल्दी प्राप्त होगी उनका मूल्याकंन उतनी ही शीघ्रता से प्रारंभ हो जायेगा,इसलिए अपनी प्रबिष्टियां यथाशीघ्र हम तक पहुँचाने की कोशिश करे।

4. अंकुरित चिट्ठा-2009 का चुनाव करते समय यह विषेष रूप से देखा जाएगा कि उस चिटठे के माध्यम से हिन्दी प्रचार प्रसार एवं समाजिक हित किस रूप में किया जा रहा है।

5.अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए प्राप्त प्रबिष्टियों मे से यदि कोई प्रबिष्टि हमें ऐसी प्राप्त होती है जो सामाजिक हित से ना जुडकर अश्लीलता या समाज को गलत रास्ता दिखाती है तो उसे अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए स्वीकार नही किया जायेगा,इसकी जानकारी आप को दे दी जायेगी।

6. अंकुरित चिट्ठा-2009 के नतीजों से पूर्व इस संबंध में पत्र,फोन या अन्य किसी भी प्रकार का व्यवहार ना किया जाये ।

7. अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए आपकी अनुशंसा ,राय मान्य होगी,जो आपको हिन्दुस्तान का दर्द पर समस्त लोंगो के समक्ष रखनी होगी।

8. अंकुरित चिट्ठा-2009 में केवल हिन्दी ब्लॉग ही भाग ले सकेंगे,वेवसाइटों को स्वीकार्य नही किया जा सकेगा।

9. अंकुरित चिट्ठा-2009 के लिए हम कोई कसौटी तय नही करते यह लेखक को स्वंय तय करना होगा की उसका चिटठा किस अवस्था में है।

10. अंकुरित चिट्ठा-2009 के नतीजे मई 2009 के प्रथम सप्ताह में घोषित किए जायेगें और उसे प्रतियोगिता में प्राप्त क्रम के अनुसार ही प्रकाशित किया जायेगा ।

11. अंकुरित चिट्ठा-2009 में भाग लेने बाले लेखक स्वंय के चिटठे एवं अपने पसंदीदा चिटठे की विशेषता को कमेंन्टस बाक्स के माध्यम से पाठकों के मध्य रख सकेंगे क्योंकि निर्णायक मंडल एवं पाठको की राय के आधार पर ही अंकुरित चिटठा.2009 चुना जायेगा।

12.हिन्दुस्तान का दर्द का मुख्य उद्देश्य हिन्दी को बढावा देना है इसलिए हिन्दीप्रेमियों से आग्रह है कि अंकुरित चिटठा-2009 प्रतियोगिता के बारे में अधिक से अधिक लोगो तक जानकारी पहुंचाने में सहायता करें।

13.अंकुरित चिट्ठा-2009 के विजेता को हिन्दुस्तान का दर्द की ओर से गिफ्ट हैंपर दिया जायेगा और जो पाठक इस अभियान के अंतर्गत सबसे अधिक संख्या में एवं हिन्दी में कमेंन्टस [राय] देगा बह बनेगा बरिष्ठ पाठक .2009 उसे युवा शक्ति संगठन के द्वारा 500 रूपये की किताबे भेंट की जायेंगी।

अंकुरित चिट्ठा-2009 के अंर्तगत आप अपनी प्रबिष्टियां हमें mr.sanjaysagar@gmail.com पर ईमेल करे ।
अधिक जानकारी के लिए आप 09907048438 पर फ़ोन कर सकते है

देश की आशा....हिन्दी भाषा.
जय हिन्दुस्तान....जय यंगिस्तान

आयोजक
हिन्दुस्तान का दर्द

आगे पढ़ें के आगे यहाँ

Comments

  1. बहुत उम्दा प्रयास संजय जी
    जानकार अच्छा लगा की आप हम जैसे छोटे लोगों के लिए भी कुछ कर रहे हो!

    ReplyDelete
  2. ye aapki sundar or anudhi pafal hai ..is par sandesh dena mere liye sobhagye ki baat hai ..mere blog ko add kare

    ReplyDelete
  3. सजय जी, आपका यह प्रयास उत्तम है. मेरी तरफ से आपको इस शुभ कार्य के लिये मगलकामना। मुझे आपका sms मिल गया था, धन्यवाद..

    ReplyDelete
  4. काफी अच्छी कोशिश है, संजय जी ! नए ब्लोग्गेर्स को प्रोत्साहित करने की, मेरा ब्लॉग भी इसमें शामिल कर लें,

    ReplyDelete
  5. sanjay ji,
    ho sakta hai mere blog aapko pasand aa jaye. mera no 9424876698
    vipul109nhaskar@gmail.com

    ReplyDelete
  6. email galat tha
    vipul109bhaskar@gmail.com

    ReplyDelete
  7. संजय जी अच्छा प्रयास!
    मेरे ख्याल से सभी चिट्ठाकारों को इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए!
    बहुत अच्छा !

    ReplyDelete
  8. अंकुरित चिट्ठे भी एक दिन फूल बन जायेंगे!
    संजय जी तहे दिल से इस प्रयास की बधाई स्वीकार करें!
    बहुत सुन्दर प्रयास !!
    हिन्दुस्तान का दर्द पर आकर सकूं मिलता है
    जय हिन्दुस्तान-जय यंगिस्तान-

    ReplyDelete
  9. शीघ्र ही आप की खोज पूरी होने वाली है, मैं और मेरे मित्र ला रहे हैं भारतीय संस्कृ्ति के हर पहलू से जुड़े सवाल का जवाब और वह जो कोई हमसे बिना क्रेडिट दिए ले गया।

    http://charchaa.org
    होली के बाद इसे शुरु किया जाना है!

    ReplyDelete
  10. संजय जी,
    जैसा कि आपको पता है कि मैं अपने गाँव गया था गन्ना बोवाने, आज आया हूँ| देर से ही सही बारावफात और होली की मुबारकवाद और साथ ही यह प्रतियोगिता शुरू करने के लिए आप महती प्रशंषा के पात्र हैं| अवार्ड अंकुरित चिटठा २००९ में जैसा कि मुझे लगता है, मेरे दो चिट्ठे "ज़िन्दगी आरज़ू" (http://zindagikiaarzoo.blogspot.com/) और "स्वच्छ सन्देश: हिन्दोस्तान की आवाज़" (http://swachchhsandesh.blogspot.com) हैं जो शिशु अवस्था में हैं| आप उन्हें इस प्रतियोगिता शामिल करें तो आप की कृपा होगी|

    आपका दोस्त,
    सलीम खान
    "स्वच्छ सन्देश:हिन्दोस्तान की आवाज़" और "ज़िन्दगी की आरज़ू"
    लखनऊ व पीलीभीत, उत्तर प्रदेश

    ReplyDelete
  11. संजय जी हमारा तो कोई चिट्टा है नहीं अब लग रहा है की बना लेना चाहिए !
    अच्छा काम कर रहे है आप !

    ReplyDelete
  12. आप लोगों का सहयोग रहा तो सब ठीक हो जायेगा !

    ReplyDelete
  13. अच्छा प्रयास है संजय जी बहुत उम्दा

    ReplyDelete

Post a Comment

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

Popular posts from this blog

हाथी धूल क्यो उडाती है?

केहि कारण पान फुलात नही॥? केहि कारण पीपल डोलत पाती॥? केहि कारण गुलर गुप्त फूले ॥? केहि कारण धूल उडावत हाथी॥? मुनि श्राप से पान फुलात नही॥ मुनि वास से पीपल डोलत पाती॥ धन लोभ से गुलर गुप्त फूले ॥ हरी के पग को है ढुधत हाथी..

खुशवंत सिंह की अतृप्त यौन फड़फड़ाहट

अतुल अग्रवाल 'वॉयस ऑफ इंडिया' न्यूज़ चैनल में सीनियर एंकर और 'वीओआई राजस्थान' के हैड हैं। इसके पहले आईबीएन7, ज़ी न्यूज़, डीडी न्यूज़ और न्यूज़24 में काम कर चुके हैं। अतुल अग्रवाल जी का यह लेख समस्त हिन्दुस्तान का दर्द के लेखकों और पाठकों को पढना चाहिए क्योंकि अतुल जी का लेखन बेहद सटीक और समाज की हित की बात करने वाला है तो हम आपके सामने अतुल जी का यह लेख प्रकाशित कर रहे है आशा है आपको पसंद आएगा,इस लेख पर अपनी राय अवश्य भेजें:- 18 अप्रैल के हिन्दुस्तान में खुशवंत सिंह साहब का लेख छपा था। खुशवंत सिंह ने चार हिंदू महिलाओं उमा भारती, ऋतम्भरा, प्रज्ञा ठाकुर और मायाबेन कोडनानी पर गैर-मर्यादित टिप्पणी की थी। फरमाया था कि ये चारों ही महिलाएं ज़हर उगलती हैं लेकिन अगर ये महिलाएं संभोग से संतुष्टि प्राप्त कर लेतीं तो इनका ज़हर कहीं और से निकल जाता। चूंकि इन महिलाओं ने संभोग करने के दौरान और बाद मिलने वाली संतुष्टि का सुख नहीं लिया है इसीलिए ये इतनी ज़हरीली हैं। वो आगे लिखते हैं कि मालेगांव बम-धमाके और हिंदू आतंकवाद के आरोप में जेल में बंद प्रज्ञा सिंह खूबसूरत जवान औरत हैं, मीराबा

Special Offers Newsletter

The Simple Golf Swing Get Your Hands On The "Simple Golf Swing" Training That Has Helped Thousands Of Golfers Improve Their Game–FREE! Get access to the Setup Chapter from the Golf Instruction System that has helped thousands of golfers drop strokes off their handicap. Read More .... Free Numerology Mini-Reading See Why The Shocking Truth In Your Numerology Chart Cannot Tell A Lie Read More .... Free 'Stop Divorce' Course Here you'll learn what to do if the love is gone, the 25 relationship killers and how to avoid letting them poison your relationship, and the double 'D's - discover what these are and how they can eat away at your marriage Read More .... How to get pregnant naturally I Thought I Was Infertile But Contrary To My Doctor's Prediction, I Got Pregnant Twice and Naturally Gave Birth To My Beautiful Healthy Children At Age 43, After Years of "Trying". You Can Too! Here's How Read More .... Professionally